New Year Celebration 2024: पुलिस अलर्ट, शराबी-हुड़दंगियों पर रहेगी नजर

New Year Celebration 2024: पुलिस अलर्ट, शराबी-हुड़दंगियों पर रहेगी नजर


जयपुर। नए साल New Year 2024 के स्वागत के लिए बड़े होटल, रेस्टोरेंट और क्लब्स पार्टी के लिए तैयार हैं। देर रात तक गाने बजाने और डांस के बीच जाम भी छलकेंगे। ऐसे में नए साल के जश्न New Year Celebration में कोई बाधा न आए, इसके लिए पुलिस ने भी पूरी तैयारी कर ली है। शराब पीकर गाड़ी चलाने और हुडदंग मचाने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। शहर में देर रात तक जगह जगह पुलिस टीम तैनात रहेंगी। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को गिरफ्तार कर उनका लाइसेंस रद्द किया जा सकता है।
यदि आप नए साल का जश्न मनाना चाहते हैं तो जरा जश्न मनाने के नियमों पर गौर कर लीजिए। नियमों को तोड़ना आपको भारी पड़ सकता है।  इस के लिए पुलिस ने चेतावनी जारी कर दी है।

1. शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालको के विरूद्ध कार्यवाही के लिए शहर में मुख्य स्थानों पर ब्रेथ एनेलाईजर सहित टीमे लगाई जायेगी जो ऐसे वाहन चालको के विरूद्ध एमवी एक्ट के तहत कार्यवाही करेगी। चालक के ड्राईविंग लाईसेन्स के निरस्तीकरण के लिए परिवहन विभाग को लिखा जायेगा। इसलिए शराब के सेवन के बाद वाहन नही चलाये, ड्राईवर साथ रखे या टैक्सी का प्रयोग करें।

2. शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों को राजस्थान पुलिस एक्ट के तहत भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

3. वाहन चालक वाहनों के पीछे डिक्की को खुली रखकर, उसमें किसी को बैठाकर, ऊंची आवाज में स्टिरियो बजाते हुए वाहन नही चलाये।

4. नव वर्ष संध्या कार्यक्रम आयोजक आगन्तुकगण अपने वाहनों की पार्किग निर्धारित पार्किग स्थल पर ही पार्क करना सुनिश्चित करें।

5. किसी दुर्घटना के संबंध में यातायात पुलिस हैल्प लाईन 1095, 0141-2577717, वाट्सएप हैल्प लाईन नं. 8764866972 एवं यातायात नियंत्रण कक्ष 0141-2565630, 0141-2561256 अथवा पुलिस नियंत्रण कक्ष 100 नम्बर पर सूचना देकर सहायता प्राप्त की जा सकती है।



0 Response to "New Year Celebration 2024: पुलिस अलर्ट, शराबी-हुड़दंगियों पर रहेगी नजर"

एक टिप्पणी भेजें

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article