Jaipur News: जानिए किस जगह और कब तक रहेगा प्रतिबंध

Jaipur News: जानिए किस जगह और कब तक रहेगा प्रतिबंध

जयपुर। जयपुर में मकर संक्रांति का उत्साह चरम पर है। दिनभर पतंगबाजी के शोर शराबे के बाद जयपुरवासियों ने आतिशबाजी की तैयारी कर रखी है। इस बीच वायुयान दुर्घटनाओं की संभावनाओं को देखते हुए जयपुर पुलिस ने लालटेन पर रोक लगा दी है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, (द्वितीय)  कुंवर राष्ट्रदीप ने आदेश जारी किया है कि पुलिस आयुक्तालय, जयपुर महानगर के एयरपोर्ट की आठ किलोमीटर की परिधि की सीमा में लालटेन काईट्स, विस्काईट्स, लेजर प्रकाश या कोई प्रकाश सहित ऑब्जेक्ट्स का उपयोग पूर्णत प्रतिबंधित रहेंगे। 
यह आदेश 13 जनवरी 2024 रात 12.00 बजे से 12 मार्च 2024 तक या इससे पूर्व निरस्त किये जाने पर उस दिनांक तक प्रभावशील रहेगा।
इस आदेश का व्यतिक्रम/अवहेलना करने वाले व्यक्तियों पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 में उपबन्धित प्रावधानों के तहत दण्डनीय अभियोग चलाया जाएगा।
आदेशानुसार लालटेन काईट्स, विस्काईट्स, लेजर प्रकाश या विभिन्न कोई अन्य प्रकाश सहित ऑब्जेक्ट्स से वायुयानों का सुरक्षित संचालन बाधित होकर वायुयानों के दुर्घटनाग्रस्त होने व जनहानि होने की सम्भावना से इन्कार नही किया जा सकता।
पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में भारत सरकार द्वारा जारी राजपत्र के नियमों का उल्लघंन करने पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 281 या धारा 283 तथा अन्य सम्बन्धित धाराओं एवं वायुयान अधिनियम 1934 के अनुसार दण्डात्मक कार्यवाही करने के प्रावधान है।

  

0 Response to "Jaipur News: जानिए किस जगह और कब तक रहेगा प्रतिबंध"

एक टिप्पणी भेजें

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article